विधानसभा चुनाव से पहिले इच्छुको का पोस्टर स्टंट शुरू Poster stunt of aspirants started before assembly elections

विधानसभा चुनाव से पहिले इच्छुको का पोस्टर स्टंट शुरू

#Loktantrakiawaaz 
चंद्रपुर, 19 सितंबर: महाराष्ट्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव आते ही सत्तारूढ़ सभी राजनीतिक दलों पोस्टर स्टंट शुरु हो गई है। चुनाव के पहले कोई नेता स्वासथ्य परीक्षण शिविर आयोजित कर रहे तो कोई धार्मिक उत्सव मे फीड का हिस्सा बन रहे हैं। विधानसभा के इच्छुक उम्मीदवार इन दिनों जगह - जगह बैनर पोस्टर की स्टंट बाजी कर रहे इतना ही नहीं तो पोस्टर बाजी के साथ जुबानी जंग भी छिड़ रही है। नवंबर 2024 मे होने वाले चुनाव से पहले सभी पार्टियों ने पोस्टरबाजी तेज कर दी है। ऐसा ही दिलचस्प पोस्टर नजारा चंद्रपुर जिले के सभी विधान सभा में दिख रहा है। चुनाव आने से इसके साथ साथ धार्मिक उत्सव के पेंडालो का रौनक और खर्च दोनों दुगना हो गया है। गणपति, ईद, में जमकर डीजे बजें। सभी ही पार्टियां और इच्छुक उम्मीदवार सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपने ऑनलाइन अभियान के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। आकर्षक नारे और अभिनव आउटरिच अभियान ऑनलाइन लोकप्रिय हो गए हैं. चंद्रपुर विधान सभा सीट पर टिकट को लेकर सभी दलों में खींचतान शुरू, रेस में एक ही पार्टी से कई नेता एडी चोटी का जोर लगा रही है इससे आलाकमान की मुश्किलें बढ़ रही है। महाराष्ट्र में बहुत जल्द विधानसभा चुनावों तारीख की घोषणा होने वाली है। आचार संहिता लागू हो जाएगी। चुनाव नजदीक आते ही चंद्रपुर, बल्लारपुर, भद्रावती - वरोरा, चिमुर राजुरा, ब्रह्मपुरी विधानसभा क्षेत्र में विधायक बनने के लिए दूसरी पार्टियों के साथ टकराने से पहले नेताओं को अपनी ही पार्टियों के अन्य दावेदारों से मुकाबला शुरू हो गया है। चंद्रपुर विधान सभा को लेकर शहर के नेताओं की ओर से पार्टी टिकट हथियाने के लिए दौड़ तेज हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक अगले एक महीने में लगभग हर पार्टी अपने उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है। इधर पार्टी टिकट हासिल करने के लिए संभावित उम्मीदवार अपना बायो डाटा तैयार कर पार्टी हाईकमान व सीनियर लीडर्स को भेज रहे हैं। हाईकमान में सीनियर लीडर्स से टेलीफोन पर संपर्क साधा जा रहा है। सीनियर लीडर्स या चुनाव समिति में शामिल नेताओं तक पहुंच बनाने के लिए उनके खासमखास ढूंढे जा रहे हैं।

कुछ इच्छुक उमेदवार तो चंद्रपुर से मुंबई के कई चक्कर लगा आए हैं। कुछ उम्मीदवार तो प्रचार भी शुरू कर दिया और उनका कहना है कि पार्टी की टिकट मिले या ना मिले चुनाव लड़ना तय है। ऐसे मे हर राजनीतिक पार्टी को अपने घर में सेंध लग सकती है। अब चुनाव नजदीक आता देख विधायक बनने का सपना देखने वाले लोग अभी से अपनी अपनी फील्डिंग करना शुरू कर दी है।

Poster stunt of aspirants started before assembly elections